Thursday, December 13, 2012

0 comments
गाम के मंदिर में एक बाबा रहता था उसको भगवान पर बहुत विश्वास था.एक बार गाम की नदी में बाढ़ आगई, सब लोग जाने लगे, लोगो ने बाबा को भी चलने के लिए कहा लेकिन बाबा नहीं गया वो बोला की मै भगवान को छोड़ कर नहीं जाउगा, मेरी रक्षा तो खुद भगवान करेगे, लोग चले गए, पानी और बढ गया, सेना के लोग नाव लेकर आये बाब को कहा चलने को बाबा नहीं गया.पानी मंदिर में भर ने लगा, हलिकोप्टर से कुछ लोग आये कहा बाबा अब तो चलो बाबा नहीं गया. कहने लगा की मेरी रक्षा के लिए भगवान है, पानी और बढ़ गया बाबा डूब कर मर गया वो भगवान के सामने आया, बाबा ने कहा की मैंने तेरी सेवा में जीवन लगा दिया और तू मुझे बचाने भी नहीं आया. तब भगवान ने मुस्करा कर कहा- "अरे मुर्ख,! जो गाव वाले आये थे वो में ही था, जो नाव लेकर आये थे वो भी मेही था, जो हलिकोप्टर लेकर आया वो भी मै था. लेकिन तुने मुझे नहीं पहचाना तो क्या फायदा है तेरी इस दिखावटी सेवा का." ( भगबान हर जगह है बस उसको पहचान ने की जरुरत है, आप जब किसी दुखी और गरीब को देखे तो मुह न फेरे ये देखे की उस रूप में भगवान आप की परीक्षा लेने तो नहीं आये.आप सब की मदद करे इश्वर आप की मदद के लिए हर जगह हर समय विद्यमान है..
जय श्री कृष्ण!!




Post a Comment